मोहब्बेवाला में जल भराव की समस्या के स्थायी समाधान हेतु नगर आयुक्त ने किया निरीक्षण।

मोहब्बेवाला गीता एन्कलेव एवं मोहब्बेवाला जाली गाँव से बार-बार जल भराव की शिकायत नगर निगम को प्राप्त हो रही थी। जिस पर नगर निगम की क्विक रिस्पान्स टीम मौके पर जाकर मोटर पम्प से बरसाती पानी की निकासी कर समस्या का समाधान कर रही थी। इस समस्या का संज्ञान लेते हुये नगर आयुक्त  मनुज गोयल ने इन क्षेत्रों का निरीक्षण किया निरीक्षण करने पर पाया गया कि इन स्थलों पर भवन स्वामियों द्वारा नालियों में अवरोध उत्पन्न किया गया है जिससे बरसात का पानी इकट्ठा होकर बार-बार जल भराव हो रहा है।

 

दिये गये निर्देश

 

●नगर आयुक्त द्वारा नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह एम0डी0डी0ए0 के अधिकारियों से समन्वय बनाते हुये ऐसे भवन निर्माणों की जांच करें जिनके द्वारा बरसाती जल के बहाव में अवरोध उत्पन्न किया है एवं नियमानुसार कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया।

●इसके अतिरिक्त नगर निगम के सफाई निरीक्षकों को निर्देश दिये कि कालोनियों से लगी हुयी सड़को की नालियों की अविलम्ब सफाई करवाये जिससे बरसाती पानी आवासीय कालेानी की तरफ न जायें।

 

●नगर निगम के अधिशासी अभियंता को आदेशित किया कि भविष्य में इन स्थानों पर जल-भराव न हो इसके लिये आम सहमति से रिचार्जेबल पिट बनाने की नियमानुसार कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *