यातायात पुलिस की Fast Food ठेली / वैन तथा Wine Shoop के बाहर लगने वाले वाहनों के विरुद्ध ठोस/ सफलतम कार्यवाही,07 दिनों के विशेष अभियान में हुए 361 चालान तथा 02 फूड वाहन सीज।

यातायात पुलिस देहरादून आमजन / वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति विभिन्न प्रकार तथा माध्यमों से जागरुक कर रही है परन्तु कतिपय वाहन चालकों में यातायात नियमों के उल्लंघन की प्रवृत्ति बनी।

यातायात पुलिस देहरादून आमजन / वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति विभिन्न प्रकार तथा माध्यमों से जागरुक कर रही है परन्तु कतिपय वाहन चालकों में यातायात नियमों के उल्लंघन की प्रवृत्ति बनी रहती है जिस संदर्भ में अजय सिंह,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के मार्गदर्शन में सर्वेश पंवार, पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून* के निर्देशन में यातायात पुलिस देहरादून द्वारा शहर के कोर जोन एरिया यथा चकराता रोड / राजपुर रोड / ईसी रोड /गांधी पार्क के सामने / रिस्पना से विधानसभा की ओर आदि क्षेत्रों में जहां Fast Food की ठेलियां तथा वैन खडी रहती है जिस कारण वाहन चालकों द्वारा अपने वाहनों को सड़क पर ही खडा कर फास्ट फूट का सेवन किए जाने से मार्ग पर अनावश्यक जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है ।

साथ ही उक्त स्थलों में पड़ने वाली शराब की दूकान के बाहर खडे वाहन जिनसे यातायात अवरुद्ध हो रहा है के विरुद्ध कार्यवाही हेतु अनुज, क्षेत्राधिकारी यातायात देहरादून के निकट पर्यवेक्षण में दिनांक 26/09/2023 से 07 दिवस विशेष चैकिंग अभियान चालाया गया।

उक्त 7 दिवस की कार्यवाही में 361 चालान तथा 02 फूड वाहन सीज किए गए ।

यातायात पुलिस के इस प्रकार के अभियान लगातार जारी है साथ ही आमजन तथा वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरुक किए जाने में भी अथक प्रयास किये जा रहे हैं ।

यातायात पुलिस देहरादून सभी से अपील तथा अनुरोध करती है कि अपने वाहनों को निर्धारित पार्किंग स्थलों पर खड़ा करें यातायात में अनावश्यक व्यवधान न करें शहर की सुंदरता तथा यातायात व्यवस्था बनाए रखने में अपना सहयोग प्रदान करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *