यातायात पुलिस की तीसरी बडी कामयाबी 01 माह के अन्तराल में पकड़ी गयी तीसरी चोरी की बाईक,यातायात पुलिस की सतर्क निगरानी से पकड़ी जा रही राज्य से बाहर हुई चोरी की बाईकें।

सर्वेश पंवार, पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून के निर्देशन में यातायात पुलिस देहरादून शहर क्षेत्र की कुशल यातायात व्यवस्था के संचालन तथा यातायात नियमों के उल्लंघन करनें वाले वाहन चालकों के विरुद्ध निरन्तर कार्यवाही कर रही है । उक्त कार्यवाही के क्रम में यातायात पूलिस में तैनात उ0नि0 शशिभूषण नेगी द्वारा दिनांक19/08/2023 एवं दिनांक 12/09/2023 को चोरी की बाईक पकडी गयी थी ।

इसी क्रम में दिनांक 14/09/2023 को उ0नि0 सीपीयू ताजबर सिंह चकराता रोड पर यातायात संचालन में तैनात थे जिनके द्वारा घण्टाघर से बिन्दाल, चकराता रोड की ओर आ रही बाईक को रोका तो देखा गया कि वाहन पर HSNP (High Security Number Plate) नहीं लगी थी वाहन पर लगी पर UP12AF-9162 की मॉडिफाईड नम्बर प्लेट पर संदेह होने की स्थिति मे वाहन चालक से वाहन सम्बन्धी कागजात मांगने पर वाहन चालक कोई भी कागजात नहीं दिखा सका । जिस पर संदेह की सूई ओर बढ गयी, उक्त उ0नि0 द्वारा वाहन के चैसेस नम्बर से वाहन का मूल नम्बर ज्ञात किया तो उस पर DL8SBJ-3709 Black Apache जो Ajay kwatra son of Suresh kwatra near Government school Lal Dora sant Nagar komalpur Majra boradi होना पाया गया । उक्त वाहन नम्बर पर रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से संपर्क किया गया तो उनके द्वारा बताया गया कि उनका वाहन दिल्ली से चोरी हुआ था जिसमें उनके द्वारा दिल्ली में FIR भी पंजीकृत करवायी है । यातायात पुलिस देहरादून द्वारा उनको दी गयी इस खबर से उनके द्वारा यातायात पुलिस का धन्यवाद किया गया तथा खुशी व्यक्त की गयी । उक्त उ0नि0 द्वारा वाहन के संबंध में उक्त अभियोग के विवेचक को प्रकरण के सम्बन्ध में समस्त जानकारी से अवगत कराते हुए अग्रिम कार्यवाही किये जाने हेतु सूचित किया गया है । साथ ही उक्त वाहन पर अग्रिम कार्यवाही हेतु कोतवाली नगर देहरादून थाने में दाखिल किया गया है ।उक्त वाहन के स्वामी द्वारा यातायात पुलिस देहरादून की सतर्क कार्यशैली की सराहना की गयी ।

यातायात पुलिस देहरादून की इस प्रकार की कार्यवाही लगातार जारी रहेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *