किसानो के गन्ने के तौल में हेराफेरी कर लाखों रूपये के गबन करने वाला इनामी अभियुक्त आया एसटीएफ के शिकंजे में,सरकारी चीनी मिल में किए गए घोटाले में 02 साल से फरार चल रह अभियुक्त को उत्तराखण्ड एसटीएफ ने लक्सर हरिद्वार से किया गिरफ्तार।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि थाना खटीमा जनपद उधमसिंहनगर से विगत 02 वर्ष से फरार चल रहे शातिर ईनामी अपराधी को उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा गोपनीय सूचना पर कल देर रात में लक्सर हरिद्वार से गिरप्तार किया गया है, जिसको गिरप्तार कर सम्बन्धित थाने में दाखिल किया गया है।*

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा फरार ईनामी अपराधी के विरूद्ध पंजीकृत प्रथम सूचना रिपोर्ट के बारे में आगे जानकारी देते हुये बताया कि *पकड़ा गया इनामी अभियुक्त गुरमीत पंवार चीनी मिल सितारगंज में पिराई सत्र 2021-22 में आउटसोर्स के माध्यम से गन्ना तौलने कार्य हेतु रखा गया था।* क्रय केन्द्र गांगीगिधौर पर *सेन्टर इंचार्ज के रुप में कार्य के दौरान पिराई सत्र 2021-22 का समापन दिनांक 17-04-2022 को हो गया किन्तु अभियुक्त द्वारा सरकारी दस्तावेजो को चीनी मिल में जमा नही किया गया । अभियुक्त गुरमीत पवार द्वारा गन्ना सेंटर पर किसानों से प्राप्त पर्चियों में हेर फेर कर सरकारी संपत्ति का गबन किया गया था।* जिस पर थाना खटीमा में मु0अ0स0ं 102/22 धारा 408 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया, जिसके उपरान्त ही अभियुक्त फरार चल रहा था। जिसकी गिरप्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उद्यमसिंहनगर द्वारा 15000 रु का इनाम घोषित किया गया है । यह अभियुक्त विगत 02 वर्षों से अपनी पहचान छुपा कर पुलिस की पकड़ से दूर भाग रहा था जिसे उत्तराखंड एसटीएफ देहरादून ने सटीक पतारसी सुरागरसी करते हुए टेक्निकल सर्विलांस की सहायता से दिनाक 18-06-2024 को लक्सर हरिद्वार से गिरफ्तार किया।

*नाम पता अभियुक्त –*

गुरमीत पवार पुत्र पप्पू सिंह निवासी मीरपुर थाना देवबंद जिला सहारनपुर

 

*एसटीएफ की टीम–*

1. इंस्पेक्टर अबुल कलाम

2. उ0नि0 यादवेंद्र बाजवा

3. उ0नि0 विद्या दत्त जोशी

4. Asi संजय मल्होत्रा

5. हे0कानि0 संजय कुमार

6. हे0कानि0 महेन्दर नेगी

7. हे0कानि0 बृजेंद्र चौहान

8. कानि0 मोहन असवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *