डेंगू रोग के प्रभावी नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु नगर आयुक्त द्वारा दिए अधिकारियों को निर्देश।

डेंगू रोग के बढ़ते मामलों को गंभीरता से लेते हुए नगर आयुक्त श्री मनुज गोयल ने आज 04. 07. 2023 को अपने कार्यालय कक्ष में अधिकारियों की बैठक ली तथा अधिकारियों को निर्देशित किया कि आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की टीम बनाकर उनसे प्रतिदिन 40 घरों में सर्वे कराया जाए प्रत्येक टीम उनके क्षेत्र की खाली अथवा निर्माणाधीन इमारतों की सूचना क्षेत्रीय सुपरवाइजर को देगी तथा क्षेत्रीय सुपरवाइजर उक्त स्थान पर डेंगू की रोकथाम की कार्यवाही कराना सुनिश्चित करेगा ।

नगर आयुक्त द्वारा नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी सफाई निरीक्षक तथा सुपरवाइजरो को निर्देशित करें की वह समस्त क्षेत्र में डेंगू के रोकथाम हेतु फागिंग अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें तथा डेंगू की रोकथाम पर लापरवाही बरतने वाले नागरिकों/प्रतिष्ठानों पर चलानी कार्रवाई सुनिश्चित करें

नगर आयुक्त द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि दिनांक 5.07. 2023 को दोपहर 12:00 बजे आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर लारवा नषटीकरण जानकारी देना सुनिश्चित करें तथा जिला मलेरिया अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी टीमों को डेंगू से संबंधित प्रचार सामग्री उपलब्ध कराएंगे।

साथ ही नगर आयुक्त ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि नगर निगम की कूड़ा उठाने वाली गाड़ी में डेंगू से रोकथाम हेत जिगल्स को चलाना सुनिश्चित करें।

नगर आयुक्त महोदय द्वारा निर्देशित किया गया है कि डेंगू से रोकथाम संबंधित 30 सेकंड की वीडियो क्लिप बनाकर उसे सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार किया जाए

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी देहरादून

जिला सर्विलांस अधिकारी देहरादून नगर स्वास्थ्य अधिकारी देहरादून जिला मलेरिया अधिकारी देहरादून जिला शिक्षा अधिकारी देहरादून एवं जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी देहरादून उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *